Jaigurudev Site एडमिन की ओर से प्रसिद्ध भविष्यवाणियों का संग्रह

मैं jaigurudev. co. in साइट एडमिन Balbodi Ramtoriya आपको बताना चाहता है कि इस वेबसाइट पर भविष्यवाणियों का संग्रह आपको पढ़ने को मिलेगा। हमने पिछले आर्टिकल के माध्यम से बाबा जी के सत्संग का वाचन किया। आगे हम कुछ ऐसे भविष्यवाणियाँ बताने वाले हैं जो सटीक एवं सिद्ध हुई हैं। चलिए मैं अपनी तरफ से Bhavishyavani कैटेगरी का स्टार्ट करते हैं।

प्रसिद्ध भविष्यवाणियों का संग्रह

ऐसा वक्त आयेगा।

स्वामी जी ने कहा था। भारत विश्व गुरु होगा। यहाँ के बने संविधान विदेशों के लोग अपने यहाँ लागू करेंगे। दुनिया के बड़े-बड़े लोग आकर भारत के आगे घुटने टेक देंगे। भारतीय रहन-सहन, खानपान, संस्कृति और सभ्यता दुसरे मुल्कों के लोग अपनायेगें। ऐसा वक्त आयेगा।

इसे कोई रोक नहीं सकता। भारत विश्व का सबसे समृद्द और शक्तिशाली राष्ट्र के रूप में उभरेगा। यह परिवर्तन होगा महान आध्यात्मिक शक्ति के द्वारा की बागडोर ऐसे लोगों के हाथ में चली जायेगी जो निष्पक्ष न्याय करेंगे। न्याय की कसौटी पर अपने सगों को भी नहीं छोडा जायेगा। सब की सुरक्षा करेगें। अधिकारियों कर्मचारियों को अपना काम कराने का पूरा अधिकार होगा। प्रशासन के काम में शासन हस्तक्षेप नहीं करेगा। युग निर्माण परम सन्त बाबा जयगुरुदेव जी महाराज बहुत पहले ही यह कह चुके हैं।

ऐसा अदभुत परिवर्तन भारत

आज देश के अन्दर जो स्थतियाँ पैदा हो गयी है उसे देखकर लगता है कि इस तरह का अदभुत परिवर्तन कैसे होगा? क्योकि सच पुछा जाय तो देश में न शासन नाम की कोई चीज है और न प्रशासन नाम की कोई चीज है और न ही अनुशासन है फिर भी सबकी गाड़ी चल रही है यानी सबका काम चल रहा है भले ही लुट पाट कर चले, लुट खसोट कर चले, धोखा विश्वासघात करके चले या हिंसा हत्या करके चले बड़ी दुखमयी स्थिति है।

चरित्र का कही अतापता नहीं। इमारदारी की तरफ से लोगों का ध्यान हट गया है। उधर दूसरी तरफ मल्टीनेशनल कंपनी अपनी आँख गड़ाये बैठी है देश के अन्दर पार्टी पालिटिक्स के झगडे है जिसको देखो वह चहता है कि उसे कुर्सी मिल जाये। देश पूरी तरह से कर्ज में डूबा है। विदेशो सभ्यता व संस्कृति भारतीय गरिमा को कलंकित कर रही है। साधु सन्यासी मंदिर मस्जिद के झगड़े में उलझे हुये है राजनिति पुरी तरह से लडखडा गयी है।

इशारा करते हुए स्वामी जी ने कहा

स्वामी जी महाराज ने साधुओ, योगीयों का आवाहन किया था कि अब पहाडों और कन्दराओं में, जंगलों में बैठाकर तप करने के समय नहीं है। आप सब लोग जन-जन के बीच जाओ और गिरती मानवता और धर्म को बचाओ। परिवर्तन में स्वामी जी की संकल्प शक्ति की बहुत बड़ी भूमिका है और आगे भी रहेगी और इसी संकल्प शक्ति के साथ कुदरत भी आप का काम कराने जा रही है।

देश की विषम स्थिति की ओर इशारा करते हुए स्वामी जी ने कहा था देश में कोई कमी नहीं है लेकिन त्रासदी ये है कि किसी परिवार में एक शराबी निकल जाता है तो वह शराब के लिए वीवी बच्चों को मारता है घरवालों से लड़ाई झगड़ा करता है बर्तन भाड़े तक बेच देता है जहा देश में ऊपर से नीचे तक शराब की धारा बह रही तो देश भी कंगाल होगा ही शराब के नशे में हत्याऐं की जाती है और भी बहुत दुष्कर्म किये जाते हैं। जब शराब बन्द हो जायेगी तो बहुत से गुनाह खत्म हो जायेंगे।

हर काम का एक वक्त होता है और उसी की इन्तजारी और तैयारी हो रही है किसी ने धरती से पुछा कि तुम्हारे ऊपर कितने लोग चलते हैं, कितने वाहन चलते हैं कितने कारखाने चलते हैं बड़े छोटे पहाड़ खड़े हैं नदियाँ नाले और महासागर है क्या सबका भार सह लेती हो। धरती ने कहा कि मैं मेरे लिए इन सबका भार कुछ नहीं लेकिन नाशुकरा मेरे ऊपर कदम रख देता है तो मैं बर्दास्त नहीं कर पाती और उछाल ले लेती हूँ।

बहुत कुछ होना है

आज हम सब नाशुकरा हो गये हैं न भगवान का शुकराना न खुदा का शुकराना न गुरु महाराज का शुकराना न माँ बाप का शुकराना सब छोड़ दिया। हम समझने लगे कि ये मेरी लाइफ है। किसी को-को हक नहीं हस्तक्षेप करने का खुद को तो भुल गये गुरु महाराज जी को उनकी वाणियों को भी भूल गये। जो हमारे सामने है माँ बाप कुटुम्ब परिवार जिन्होंने हमारी जिन्दगी बनाने में तरह-तरह का सहयोग किया उनको भी हमने नकार दिया तो धरता तो उछलेगी ही और जब धरती उछलती है तो कुछ भी हो सकता है।

बहुत कुछ हो चुका है। बहुत कुछ हो रहा है और बहुत कुछ होना है इसका पटाक्षेप कैसे किस रूप में होगा। यह तो फिलहाल अनुमान से परे की बात है लेकिन जरुर यह तय है उसके बाद जब सूरज अपनी किरणें विखेरेगा तो एक न रोशनी भारत में उठेगी सारे विश्व में फैलेगी और आज जो कुछ ऑनलाइन भविष्यवाणि रूप में प्रस्तुत करने का प्रयास करने का प्रयास है।

आध्यात्मिक शक्ति के द्वारा होगा

असम्भव-सा लग रहा है वह सब सम्भव हो जायेगा भारत की सभ्यता संस्कृति सेवा सत्कार सदाचार शाकाहार की पुर्नस्थापना होगी भारतीय नारी का लुप्त होता गौरव फिर से लौटेगा भारत का स्वर्णिम इतिहास जिसे आजादी के बाद से आज तक के वर्षो ने निगल लिया है वह फिर से लौटेगा और एक अद्भुत और नये इतिहास का निर्माण होगा।

ये सारा काम महान आध्यात्मिक शक्ति के द्वारा होगा। जो रहेगे वे देखेगे सच्चे विकास के काम सूरज को। बाबा जयगुरुदेव जी महाराज के भविष्य वाणीयों के बारे में लोग जानना चाहते है इसके ध्यान में रखते हुए मुझे जो जानकारी शाकाहारी सदाचारी बाल संघ लखनऊ से प्रकाशित साप्ताहिक पत्र से मिली उसको एकत्र करके मैं इस वेबसाइट के माध्यम से आप तक भविष्यवाणियों का संग्रह प्रस्तुत करूंगा। इसमें बाबा जी के द्वारा दी गई भविष्यवाणी, इसके अलावा और अन्य महापुरुषों ने जो भविष्यवाणी की वह भी पढ़ने को मिलेगी।

निष्कर्ष:

महानुभाव ऊपर दिए गए लेख के अनुसार मैंने इस वेबसाइट में भविष्यवाणियों का संग्रह प्रस्तुत करने की बात रखी। आप हमारी वेबसाइट को बराबर फॉलो करते रहें सब्सक्राइब बटन ऑन करें। हम आपको महत्त्वपूर्ण भविष्यवाणियों का संग्रह आगे देने वाले हैं और अधिक सत्संग पढ़ें।

Whatsapp GroupJoin
Telegram channelJoin

Read: गुरु किसे कहते हैं आवश्यकता कार्य और पहचान

Scroll to Top