Bharat Ka Sanvidhan बदलेगा! क्या है महापुरुषों की भविष्यवाणी।

क्या भारत का संविधान बदलेगा? महापुरुषों ने अपने विचार क्या दिए, बाबा जय गुरुदेव की भविष्यवाणियों में इसका उल्लेख किया गया है। चलिए जानते हैं बाबा जी ने क्या कहा (Bharat Ka Sanvidhan) भारतीय संविधान के बारे में, और आने वाले समय के बारे में, इन भविष्यवाणियों से पहले की वाणी पढ़ने के लिए नीचे लिंक है वहां से आप पढ़ सकते हैं।

Bharat Ka Sanvidhan

क्या Bharat Ka Sanvidhan बदलेगा

Next माता पिता के संपर्क में बच्चे बच्चियां शराब व मादक नशीली वस्तुओं को पीने लगेगा। काम अंग से लोगों की लज्जा चली जायेगी। बुद्धि नष्ट होने से लोग स्वार्थ में पूर्ण रूप से रत होंगे। चोरी चमारी- लूटपाट, कत्ल आदि बहुत बढ़ जायेंगे।

22- जनसंख्या कम करने की एक नई योजना विदेश द्वारा भारत में आयेगी। टैक्स भविष्य में बढ़ेंगे। प्रतिवर्ष कानून में संशोधन होता रहेगा। धर्म के लोग लड़ेंगे। समाजों को लोग लड़ेंगे ।

23- पार्टियों पार्टियों के लोग आपस में लड़ेंगे एक दूसरे पर किसी का विश्वास नहीं रहेगा। अधिकतर सब प्रान्तों में राष्ट्रपति शासन रहेगा । सन् 72 के अन्दर मौजूदा कांग्रेस समाप्त हो जायेगा। सभी लोगों का जीवन दुखमय होगा।

24- सभी लोग छोटे-बड़े रिश्वत लेने लगेंगे। राज्य का भय सबके अन्दर से निकल जायेगा । विद्यार्थी गण संघर्ष में उतरेंगे। भारतवासी महान दुखी दरिद्र, अशान्त रोते हुए दिखाई देंगे। जमीनों का हेर-फेर होगा। राजाओं के राज्य समाप्त होंगे। सोना 300 रु. से ऊपर हो जायेगा। चाँदी 20 रु. तोला होगी। अन्य धातुएं बहुत मंहगी होंगी। कपड़े, खाने के सामान बहुत मंहगी मिलेंगे !

Bimariyon ka sanket (बीमारियों का संकेत)

25- तूफान-भूकम्प आयेगा । वर्षा बहुत होगी, बीमारी फैलेगी। पड़ौसी देश से लड़ाई होगी और अधिक नुकसान होगा। अन्य देश भारत को छोड़ कर दूसरे की सहायता करेंगे। रूस व चीन में विवाद होंगे। चीन अमेरिका में मनमुटाव होगा। बहुत से शहर अमेरिका के नष्ट होंगे। अमेरिका में चीन के प्रति भारी क्रोध फैलेगा। मुंह तोड़ जवाब अमरीका देगा और भारी जन-हानि कर देगा। चीन में थोड़े लोग रह जायेंगे। उनकी सहायता भारत करेगा। तिब्बत Bharat का अंग हो जायेगा। चीन पहले भारतवर्ष पर आक्रमण करेगा।

26- पहला नर संहार पूरब में होगा, फिर पश्चिम में होगा, उसके बाद उत्तर में होगा, फिर दक्षिण में होगा। इसके बाद चारों तरफ लड़ाई होगी।

27- मांस, मछली, अंडों की दुकानों शहरों कस्बों की बन्द कर दी जायेगी। किसी होटल, ट्रेन में मांस अण्डे नहीं पकेंगे। जो मांस बेचता हुआ पाया जायेगा उसे मजिस्ट्रेट दुकान पर आकर 10 वर्ष की सजा देगा और पांच बेंत रोज सुबह शाम लगा करेंगे ।

28- विश्व सभी मुल्क अपने आणविक अस्त्रों के साथ मिलकर एक साथ हमला करें तो भी भारत को जीत नहीं सकेंगे। उनके द्वारा भारत पर फेंके गये भयानक बम पृथ्वी पर उतार लिए जायेंगे। ऐसे बम एक प्रतिशत फूटेंगे जिसमें शराबी- कबाबी मरेंगे।

29- अभी कुछ दिनों में लोगों को व्यापक रूप आँख की बीमारी होगी। आगे ऐसी-ऐसी बीमारियाँ आयेंगी कि डाक्टर को रोग का पता नहीं चलेगा और लोग ठंडे हो जायेंगे।
30- आज एक रुपये में बिकने वाली दवा 100 में भी नहीं मिलेगी। खुजली की ऐसी बीमारी चलेगी कि लोग बदन खुजलाने-खुजलाते पस्त हो जायेंगे ।

भविष्य में Bharati ka

31- भारत के नग्न सिनेमा सभी बन्द कर दिये जायेंगे । चरित्र के लिए धार्मिक चित्र दिखाये जायेंगे ।

32- एक रुपया सैकड़ा से अधिक कोई ब्याज नहीं लेगा। अमीरों का धन जबरन नहीं लिया जाएगा।

33- दिल्ली से राजधानी हटा दी जायेगी। जहाँ भी राजधानी बनेगी महात्मा उस भूमि का शोधन करेंगे और उस पवित्र भूमि पर बैठकर संविधान का निर्माण (naye sanvidhan) होगा जब तक ऐसा नहीं होता तब तक देश में लूट-पाट, डकैती, रिश्वत हाहाकार बना रहेगा । अन्न की कमी से राजा व रियाया में भारी संघर्ष हो जायेगा । दिल्ली की गद्दी में सड़ान पैदा हो गयी है।

Whatsapp GroupJoin
Telegram channelJoin

34- होटलों में स्त्रियों के नंगे नाच बन्द कर दिये जायेंगे !

35- वृद्ध अपाहिजों का जिनका कोई सहारा नहीं उनके जीवन निर्वाह के लिए राजकोष से प्रबन्ध होगा।

Bharat Ka Sanvidhan

36- भारत के लोग विदेशी पहनावा का परित्याग कर देंगे। पैंट पहनना बन्द कर देंगे ।

37- भविष्य में बंगला देश में भी कुछ होगा और अन्त में वह समाप्त होकर भारतवर्ष में मिल जायेगा ।

38- भारत में आईडेन्टिटी कार्ड के नियम को लागू करना जरूरी है । भविष्य में देश का राष्ट्रपति निरामिष मद्यपान रहित जनता द्वारा ही चुना जाएगा मैम्बरों द्वारा नहीं। प्रधानमंत्री का चुनाव मैम्बरों द्वारा ही होगा।

39- भारत का संविधान अन्य राष्ट्रों में भी लागू किया जायेगा ।

41- एक समय ऐसा आयेगा जबकि जो कुछ में कहूँगा वह सभी पार्टियों के लोग कहेंगे ।

42- भारत को चाहिए कि इजराइल से दोस्ती कर लें क्योंकि अन्त में भारत त्र इजराइल की दोस्ती ही हो जायेगी ।

43- अन्य मुल्क हमेशा भारत विरोध करेंगे ।

आगे चलकर Bharat mein

44- पिछले फकीरों ने आज के समय का इशारा किया है। मुसलमानों राष्ट्रों में खून की नदिया बहेंगी। राजा और प्रजा में संघर्ष हो जाएगा और राजनीतिज्ञों का जीवन खतरे में पड़ जाएगा।

45- देश के लोगों ने मांस, मछली, अण्डा, शराब का आदि का सेवन नहीं छोड़ा, रिश्वत, अनाचार, व्याभिचार का परित्याग नहीं किया, आंदोलन, हड़ताल, तोड़-फोड़ करना बन्द किया तो देश की बागडोर धार्मिक लोगों के हाथ में चली जायेगी ।

46- आगे चलकर सूखा पड़ेगा। पानी न रहने से नदियों और डैम सूख जायेंगे। बिजली बनाने के जनरेटर बन्द हो जायेंगे जो बिजली नहीं बनेगी। बड़े-बड़े कारखाने बन्द हो जायेंगे उसी समय अकाल पड़ेगा। दूसरे मुल्कों में भी सूखा पड़ेगा और अन्न की कमी होगी। अधिक संख्या में लोग मर जायेंगे ।

47- समुद्र में तूफान आने से बहुत सी इमारतें नष्ट हो जायेंगी । समुद्र में ऐसी स्थिति होगी कि तमाम मछलियां मर जायेंगी और उनकी दुर्गन्ध से या अन्य प्रकार की बीमारियां फैल जायेंगी।

48- विदेशी बैंकों में भारत की लिस्ट का खरबों डालर से भी अधिक धन जमा है। भविष्य में ऐसे लोगों की लिस्ट आउट की जायेगी।

निष्कर्ष:

महानुभाव ऊपर दिए गए लेख के अनुसार अपने बाबा जी की कुछ महत्वपूर्ण भविष्यवाणी पढ़ी, जिसमे भारत का संविधान इसके बारे में भी चर्चा की गई है। आशा है आपको भविष्यवाणी जरूर अच्छी और सोचने लायक लगी होंगे । आप इनसे पहले की भविष्यवाणी पढ़ने के लिए नीचे लिंक है जहां से और अधिक पढ़ें।

पहले पढ़े: Aage Kya होगा? भविष्य के कुछ महत्वपूर्ण संकेत बाबा जय गुरुदेव

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top